आईपीएलअंतिममेल

1990 के दशक

1 99 0 के दशक में, कैवर्न सिटी टूर्स कैवर्न क्लब के नए मालिक बन गए और कैवर्न की समृद्ध संगीत विरासत को श्रद्धांजलि अर्पित करने और समकालीन स्थानीय बैंडों को लाइव संगीत करने के लिए एक मंच प्रदान करने में भूमिका निभाने के बीच संतुलन मिला।

लिवरपूल के आगंतुक उद्योग में कैवर्न सिटी टूर्स का अनुभव, बीटल्स के उनके विशेषज्ञ ज्ञान और लाइव संगीत के जुनून के साथ मिलकर कैवर्न क्लब की सफलता बनाने के पीछे प्रेरक शक्ति थी।

1990 के दशक - प्रमुख तथ्य

11 जुलाई 1991

कैवर्न सिटी टूर्सकैवर्न क्लब को फिर से खोला और डिस्को संगीत प्रदान करना जारी रखा जो पिछले मालिक के अधीन इतना सफल रहा था।

बढ़ते आगंतुक बाजार को पूरा करने के लिए एक महीने के भीतर कैवर्न छह दिन और तीन रात खुला था।

नए मालिक का लाइव संगीत को कैवर्न में वापस लाने का लक्ष्य तुरंत पूरा नहीं हुआ।

10 अक्टूबर 1991

मंगलवार से गुरुवार तक लाइव संगीत सत्र पेश किए गए, जिसमें स्थानीय बैंड शामिल थे। बैंड द्वारा प्रदान किए गए थेरोग बेस्ट के स्पलैश प्रचारजिन्होंने बैंड नाइट्स को अपने और कैवर्न के लिए व्यावसायिक रूप से व्यवहार्य बनाने की कोशिश की।

1992 की गर्मियों में एक प्रचार में मैनचेस्टर का एक युवा बैंड शामिल था जिसे कहा जाता हैशाद्वल . नोएल गैलाघेर ने बाद में शिकायत की कि कैवर्न खेलना निराशाजनक था क्योंकि यह वाइन बार की तरह था।

स्पलैश प्रमोशन ने 1995 तक कैवर्न में लाइव संगीत जारी रखा।

23 अप्रैल 1992

डोनोवनने अपना कैवर्न डेब्यू किया और कैवर्न सिटी टूर्स के स्वामित्व के तहत कैवर्न क्लब में आने वाले कई दिग्गज कलाकारों में से पहले थे।

ज्ञात कलाकारों द्वारा अधिक लाइव संगीत कार्यक्रम की सुविधा के लिए एक आरामदायक बैंड रूम के साथ एक बड़ा दूसरा चरण बनाया गया था।

29 सितंबर 1992

रिंगो स्टार

फिल्म के दौरान रिंगो ने कैमरे की ओर देखा और कहा "यह लड़कों के लिए एक अच्छा आश्चर्य होगा" और फिर प्रतिष्ठित मंच की दीवार पर दो वर्गों को ऑटोग्राफ किया जिसमें बीटल्स और रोरी स्टॉर्म और तूफान का नाम है। यह निश्चित रूप से एक आश्चर्य की बात थी क्योंकि छह महीने बाद जब फिल्म रिलीज हुई थी तब तक किसी को पता नहीं था कि रिंगो ने दीवार पर हस्ताक्षर किए हैं।

28 अगस्त 1993

कैवर्न क्लब ने लिवरपूल की पहली मेजबानी की मेजबानी कीमैथ्यू स्ट्रीट फेस्टिवल कैवर्न क्लब के किनारे कार पार्क में इसका एकमात्र बाहरी मंच था। मैथ्यू स्ट्रीट क्षेत्र के कई अन्य बार में भी दिन भर लाइव संगीत होता था।

इस महोत्सव ने 20,000 लोगों को आकर्षित किया और साल दर साल बढ़ता रहा और अंततः यूरोप का सबसे बड़ा मुफ्त आउटडोर संगीत समारोह बन गया।

11 अगस्त 1994

कैवर्न सिटी टूर्स ने मैथ्यू स्ट्रीट पर कैवर्न क्लब के सामने एक अप्रयुक्त तहखाने को बदल दिया और खोलाकैवर्न पब.

प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा हस्ताक्षरित कैवर्न और यादगार की छवियों के साथ थीम्ड, जो प्रतिष्ठित स्थल पर खेले थे, पब अपने आप में एक लाइव संगीत स्थल बन गया।

16 जनवरी 1997

द कैवर्न क्लब की 40वीं वर्षगांठ।

कई कलाकारों को श्रद्धांजलि के रूप में जो 1973 में क्लब के बंद होने से पहले दिखाई दिए थे, कैवर्न वॉल ऑफ फ़ेम बनाया गया था। यह कैवर्न पब के पूरे अग्रभाग को कवर करता है और दीवार में 1801 ईंटों में से प्रत्येक में एक अधिनियम का नाम है जो कैवर्न की भूमिका निभाता है। हजारों दर्शकों द्वारा देखे गए गेरी मार्सडेन ने वॉल ऑफ फेम का अनावरण किया, फिर बिली जे क्रेमर ने जॉन लेनन की एक आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया जो अब कैवर्न पब के बाहर दीवार के खिलाफ झुकी हुई है।

16 जनवरी 1997

कैवर्न क्लब का 40वां जन्मदिन मनाने के लिए लगभग 1000 मेहमानों को आमंत्रित किया गया था। 1957 में कैवर्न की शुरुआती रात से तीन जैज़ बैंड ने लंचटाइम सेट के साथ समारोह शुरू किया, इसके बाद पिछले दशकों से अन्य कैवर्न नियमित थे।

के शेष सदस्यखदान स्किफल समूह पीट शोटन, एरिक ग्रिफिथ्स, कॉलिन हंटन, लेन गैरी, रॉड डेविस और जॉन डफ लोव फिर से जुड़ गए और 1950 के बाद पहली बार एक साथ एक छोटे सेट का प्रदर्शन किया। टमटम के परिणामस्वरूप बैंड ने सुधार करने का निर्णय लिया।

3 दिसंबर 1999

पॉल मेकार्टनी राष्ट्रीय टीवी पर घोषणा की कि वह कैवर्न क्लब में रॉक 'एन' रोल पार्टी की तुलना में सदी के अंत में रॉक आउट करने का इससे बेहतर तरीका नहीं सोच सकते। इसे मीडिया ने सदी के टमटम के रूप में रिपोर्ट किया था।

14 दिसंबर 1999

पॉल मेकार्टनी कैवर्न क्लब में मंच पर प्रस्तुति दी। उन्होंने अपने नए रिलीज़ हुए रन डेविल रन एल्बम से रॉक 'एन' रोल कवर का एक सेट बजाया। पॉल्स के बैंड में पिंक फ़्लॉइड का शामिल थाडेव गिल्मर, डीप पर्पल काइयान पाइसगिटारवादकमिक ग्रीनऔर कीबोर्ड प्लेयरपीट विंगफील्ड.

कैवर्न में दर्शकों के साथ-साथ, संगीत कार्यक्रम का जापानी टीवी और बीबीसी रेडियो वन पर सीधा प्रसारण किया गया।

एक विशाल आउटडोर स्क्रीन पर कॉन्सर्ट को लाइव देखने के लिए हजारों प्रशंसक लिवरपूल सिटी सेंटर में एकत्र हुए और कॉन्सर्ट में अनुमानित नेट कास्ट दर्शकों की संख्या 53 मिलियन थी। एक डीवीडी जारी की गई -पॉल मेकार्टनी कैवर्न क्लब में रहते हैं.