सेंडीपशार्मा

कैवर्न न्यूज

कैवर्न डॉक्यूमेंट्री: द कैवर्न क्लब - द बीट गोज़ ऑन ...

शुक्रवार, 29 मार्च 2019

लिवरपूल के विश्व प्रसिद्ध कैवर्न क्लब को "ब्रिटिश पॉप संगीत का पालना, वह स्थान जहां बीटल्स संगीत पहचान का गठन किया गया था" के रूप में वर्णित किया गया है। 1957 में जैज़ स्थल के रूप में पहली बार अपने दरवाजे खोलने के बाद से क्लब ने लोकप्रिय संगीत के हर दौर में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। निस्संदेह, फरवरी 1961 और अगस्त 1963 के बीच बीटल्स द्वारा खेले गए 292 गिग्स के बिना, कैवर्न की कहानी होगी एक बहुत अलग। लेकिन उन्होंने उन 292 गिग्स को बजाया और कैवर्न दुनिया के संगीत मानचित्र पर मजबूती से खड़ा था।

यह एक ऐसे क्लब की कहानी है, जिसकी किस्मत खराब हो गई है और लिवरपूल शहर के साथ मिलकर बह गई है, एक ऐसा क्लब जिसने हमेशा बदलते संगीत दृश्य, उतार-चढ़ाव, नाटक, लड़ाई, दिल का दर्द, लेकिन सब से ऊपर ... संगीत।

 

इसके काल्पनिक मंच पर चलने वाले शीर्ष-दराज कलाकारों की संख्या लोकप्रिय संगीत के रोल कॉल की तरह है।

प्रभावशाली रूप से, सात घटनापूर्ण दशकों के बाद, यह जीवित रहता है और एक प्रासंगिक, समकालीन लाइव संगीत स्थल के साथ-साथ एक प्रमुख पर्यटन स्थल, बीटल प्रशंसकों और संगीत प्रशंसकों के लिए तीर्थस्थल के रूप में समान रूप से बढ़ता रहता है।

वहां मौजूद लोगों और आने वाली पीढ़ियों के लिए "बच्चे को पकड़ना" जारी रखने वालों के माध्यम से अपने लिए इस पौराणिक स्थल की उत्तेजक भावना की खोज करें। पॉल मैकगैन द्वारा प्रस्तुत और सर पॉल मेकार्टनी की पसंद के योगदान के साथ,

द कैवर्न क्लब - द बीट गोज़ ऑन एक ऐसे क्लब की कहानी है जो लिवरपूल के प्रतिष्ठित संगीत दृश्य का धड़कता हुआ दिल बना हुआ है और दुनिया के मंच पर अपनी स्थिति को सही ढंग से रखता है।

फिल्म क्रेडिट

 क्रिश्चियन फ्रांसिस-डेविस और जॉन कीट्स द्वारा निर्देशित

बिल हेकल द्वारा लिखित

क्रिश्चियन फ़्रांसिस-डेविस द्वारा निर्मित

कार्यकारी निर्माता: कॉलिन मैककेन, बिल हेकल, डेव जोन्स, जॉर्ज गिनीज और जूलिया बेयर्ड

छायाकार: डेनियल लुकास

ऑनलाइन संपादित करें: पैट्रिक हॉल

ऑफ़लाइन संपादित करें: राहेल मैकलेरॉय

ध्वनि: मार्क स्कोफिल्ड

पॉल मैकगनी द्वारा प्रस्तुत किया गया

मूल संगीत: माफ़ हॉल और स्टीवी वेदमोर

चलने का समय: 70 मिनट